News Description
राव इंद्रजीत ने संगठन पर फोड़ा डिप्टी मेयर चुनाव हारने का ठीकरा

पलवल:केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने गुरुग्राम नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रमिला कबलाना के मुकाबले भाजपा उम्मीदवार की हार का ठीकरा भाजपा संगठन और चुनाव पर्यवेक्षक रहे केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर फोड़ा।

उन्होंने कहा कि चुनाव से मात्र छह घंटे पूर्व प्रत्याशी तय करने के चलते पार्टी प्रत्याशी की हार हो गई। मेयर व डिप्टी मेयर की रणनीति पहले से ही बना ली गई थी, इसलिए इन दोनों पदों को भाजपा ने जीत लिया। राव इंद्रजीत सोमवार को हरियाणा श्रम कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष हरीप्रकाश गौतम के निवास पर दैनिक जागरण से बातचीत कर रहे थे।

राव इंद्रजीत ने गुरुग्राम मेयर टीम चुनाव पर कहा कि उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी चर्चा की थी। पहले उनके समर्थक को सीनियर डिप्टी मेयर का पद देना तय किया गया था, लेकिन अंतिम क्षणों में वह निर्णय बदल दिया गया। राव के अनुसार उन्होंने पार्टी संगठन को सलाह दी थी कि तीनों पदों पर भाजपा के निशान पर जीते पार्षदों को प्रत्याशी बनाया जाए तथा मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव अलग-अलग दिन कराए जाएं। लेकिन पार्टी संगठन ने उनकी सलाह को नहीं माना।

इंसाफ मंच पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने के बाद वे करीब सात-आठ माह से इंसाफ मंच के बैनर तले राजनीतिक गतिविधियां चलाते रहे है। कांग्रेस में अपने साथ हो रही नाइंसाफी के चलते उन्होंने इस मंच का गठन किया था। भाजपा में शामिल होने के बाद से मंच सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहता है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा में आने के बाद इंसाफ मंच की प्रासंगिकता अभी भी बरकरार है।

राव इंद्रजीत ने कहा कि इंसाफ मंच इंसाफ के लिए है तथा आगे भी यह कार्य करता रहेगा। स्वागत समारोह के दौरान राव के मुख्यमंत्री बनने संबंधी चर्चा भी चली, जिनका कार्यक्रम में मौजूद नेताओं ने जमकर स्वागत किया।