News Description
रेलमंत्री ने दबाया रिमोट, सीकर-दिल्ली सराय के बीच नई ट्रेन शुरू

रेवाड़ीहोते हुए सीकर-दिल्ली सराय के बीच ट्रेन का संचालन मंगलवार से शुरू हो गया। जयपुर से केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा भी विभिन्न सुविधाओं की शुरूआत हुई। जयपुर रेवाड़ी के साथ ही कई स्टेशनों पर लगे स्क्रीन में कार्यक्रम लाइव चल रहे थे। 

रेवाड़ी को खास सौगात एससी साधारण वेटिंग रूम की भी मिली। यहां स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह विधायक रणधीर सिंह को भी पहुंचना था, मगर वे किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच पाए। इस कारण कोसली विधायक बिक्रम यादव के साथ ही जिला प्रमुख मंजूबाला भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल मौजूद रहे। उन्होंने वेटिंग रूम का शुभारंभ किया। विधायक बिक्रम यादव ने कहा कि इस त्रिसाप्ताहिक ट्रेन का ठहराव रेवाड़ी के अलावा कनीना, पटौदी रोड गुडगांव स्टेशनों पर भी होगा। नई रात्रिकालीन रेल सेवा से रेवाड़ी से दिल्ली की ओर अलसुबह जाने वाले रेल यात्रियों को लाभ होगा। 

महिलाओंके लिए खास सुविधा रखी गई है 

रेवाड़ीस्टेशन पर नवनिर्मित प्रतीक्षालय की 42 यात्रियों की क्षमता है। इसमें महिला यात्रियों के लिए अलग व्यवस्था का प्रावधान किया गया है। बेबी फीडिंग रूम, अटैच शौचालय की सुविधा है। इसके निर्माण में 6 लाख रुपए की लागत आई है। 

नई ट्रेन का यहां होगा ठहराव 

सीकर-दिल्लीसराय रोहिल्ला के बीच ट्रेन का ठहराव नवलगढ़, डुंडलोद-मुकुन्दगढ़, नुआं, झुंझुनू, रतनशहर, चिड़ावा, सूरजगढ़, लोहारू, सतनाली, महेंद्रगढ़, कनीना खास, डहीना-जैनाबाद, रेवाड़ी, पटौदी रोड, गुड़गांव, दिल्ली कैंट पर होगा। 

{ सीकर से बुधवार, शुक्रवार रविवार को संचालन होगा। यह ट्रेन रात 10.30 बजे चलेगी, रेवाड़ी सुबह 4.05 बजे आएगी। यहां से रवाना होकर 5.40 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंच जाएंगी। 

{ दिल्ली सराय रोहिल्ला से मंगलवार, गुरुवार शनिवार को चलेगी। जो कि रात 10.25 रवाना होकर रात 11.55 बजे रेवाड़ी आएगी तथा 10 मिनट के ठहराव के बाद रवाना होकर सुबह 5.45 बजे सीकर पहुंचेगी। 

रेवाड़ी-सीकर के बीच 2 गाड़ियों का समय भी बदला