#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
अब रोहतक में ही बनेंगे पासपोर्ट, मुख्य डाकघर में खुलेगा सेवा केंद्र

अब रोहतक में ही बनेंगे पासपोर्ट, मुख्य डाकघर में खुलेगा सेवा केंद्र
 

रोहतक। अब आपको पासपोर्ट बनवाने के लिए दिल्ली या गुरुग्राम नहीं भागना पड़ेगा। रोहतक के मुख्य डाकघर में ही पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला जाएगा। केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने इसके लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद किया है। 
जिले के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए पहले दिल्ली और गुरुग्राम जाना पड़ता था। लघु सचिवालय में केवल आवेदन जमा होते थे। यह सुविधा भी कई साल से बंद पढ़ी थी। रोहतक में कई यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज समेत कई शैक्षणिक संस्थाएं हैं। जहां न केवल विदेशी छात्र तक पढ़ते हैं, बल्कि कई निजी स्कूल में विदेशी शिक्षक तक हैं। साथ ही यहां से भी युवाओं, छात्रों, व्यापारियों और उद्योगपतियों को विदेश जाना पड़ता है। इसके लिए पासपोर्ट बनवाना अनिवार्य है। सहकारिता मंत्री ने बताया कि पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए डाकघर के पीछे बने भवन की जगह को फाइनल किया गया है। पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू होने में दो से तीन माह का समय लग सकता है।