News Description
सुष्मिता से ऐसे बन गई सपना चौधरी, खुद मां ने बताए इस डांसर के सिक्रेट

 टेलीविजन शो बिग बॉस के घर में भी सपना चौधरी अपने डांस के ठुमके लगा रही है। बिग बॉस में जाने से पहले सपना को हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और यूपी के लोग जानते थे लेकिन अब पूरा देश जानता है। ऐसे में सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी ने सपना से जुड़े कुछ सिक्रेट dainikbhaskar.com से सांझा किए। नीलम चौधरी ने बताया कि कैसे सुष्मिता से सपना चौधरी बन गई। पढ़िए पूरी कहानी...

 

- नीलम चौधरी ने बताया कि सपना 25 सितंबर 1995 को पैदा हुई थी। उसका जन्म हरियाणा में नहीं बल्कि दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था।

- सपना की बुआ ने उसका नाम सुष्मिता रखा था। वह इसलिए क्योंकि उन दिनों सुष्मिता काफी फेमस थी। 
- नीलम ने बताया कि सपना के पैदा होने से पहले सुष्मिता ने 1994 में फेमिना मिस इंडिया और इसी वर्ष मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीती थी। 
- ऐसे में सुष्मिता सेन काफी फेमस हो गई थी। उसकी इसी प्रसिद्धि से प्रभावित होकर सपना की बुआ ने उसका नाम सुष्मिता रख दिया था। 
- लेकिन कुछ समय के बाद नीलम चौधरी ने नाम बदलकर सपना चौधरी रख दिया। 
- नीलम कहती है कि उसे पूरा विश्वास था कि सपना एक दिन सुष्मिता सेन से भी आगे जाएगी। 

 

रोहतक से हुई शुरूआती शिक्षा
- नीलम चौधरी ने बताया कि नाम बदल देने के बाद सपना के नाम से ही स्कूल में दाखिला करवाया गया। 
- शुरूआती शिक्षा रोहतक से हुई क्योंकि वहां उसके पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे। 
- 2008 में पिता का निधन हुआ तो सपना की उम्र सिर्फ 12 साल थी। इसके बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। 
- सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया, बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया। बड़ी बहन की शादी भी सपना ने अपने दम पर की।