News Description
दिनभर छाये रहे बादल, जल्द बूंदाबांदी की संभावना

यमुनानगर : बृहस्पतिवार को पूरा दिन आसमान में बादल छाए रहे। धूप भी बहुत कम निकली। आसमान में बादल छाए रहने से बूंदाबांदी होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग की माने तो आगामी पूरा सप्ताह ऐसे ही बादल छाए रह सकते हैं। बूंदाबांदी के बाद ठंड बढ़ जाएगी।

बादल छाए रहने के कारण लोग स्वेटर, जर्सी व हॉफ जैकेट पहने नजर आए। बुधवार रात 11 बजे अचानक तेज हवाएं चलने लगी। जिससे बूंदाबांदी होने की संभावना बन गई। रात को चली हवाओं के कारण ही बृहस्पतिवार को पूरा दिन बादल छाए रहे। इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम 10 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर के समय अभी ठंड कम है लेकिन सुबह-शाम ठंड का असर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि जल्द ही बूंदाबांदी हो सकती है। बारिश हुई तो ठंड में भी बढ़ोत्तरी हो जाएगी। विशेषज्ञों की माने तो यदि बरसात होती है तो इससे मौसम साफ हो जाएगा।

जिसके कारण लोगों को कई प्रकार की बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। क्योंकि इस वक्त मौसम में धूल के कण बहुत ज्यादा मात्रा में है। इसके अलावा स्मॉग भी है। इससे दमा रोगियों की दिक्कत बढ़ गई है। क्योंकि उन्हें सांस लेने में बहुत परेशानी हो रही है। हर रोज अस्पतालों में ऐसे रोगियों की संख्या बढ़ गई है जिन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। उधर, बरसात होने से गेहूं की बिजाई पर असर पड़ सकता है। क्योंकि इससे किसानों को गेहूं बिजाई के लिए खेत तैयार करने में देरी हो सकती है