News Description
जिला स्तरीय बाल दिवस एवं पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन

नारनौल, 14 नवंबर: हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला स्तरीय बाल दिवस एवं पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन आज स्थानीय बाल भवन में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में महेंद्रगढ़ एसडीएम विक्रम सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित जवाहर लाल नेहरू की फोटो पर पुष्प अर्पित करके किया।
एसडीएम ने अपने भाषण में कहा कि बाल भवन एक ऐसी संस्था है जो बच्चों को उनकी आयु, रूचि एवं योग्यता के अनुसार उनको विविध कलाओं के प्रदर्शन के लिए मंच उपलब्ध करवाती है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को बाल दिवस का इंतजार रहता है। बच्चों द्वारा अपने अध्यापकों व अभिभावकों द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिए आह्वान किया तथा संकल्प लेने को कहा कि कोई बच्चा अपराध की तरफ  न बढ़े। बच्चों को अपनी असफलताओं से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि असफलता से सिख लेते हुए निरंतर सफलता प्राप्त करने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।
श्री सिंह ने राजभवन में राज्यपाल द्वारा सम्मानित होने वाले जिले के 18 बच्चों के विद्यालयों एवं उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए इसका श्रेय जिला बाल कल्याण परिषद को दिया। उन्होंने कहा कि जिले के लिए यह गर्व और गौरव का क्षण है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन कुमार शर्मा एवं उनके सभी सहयोगियों को बधाई दी। 
जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूली बच्चों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल महेंद्रगढ़ की छात्रा मुस्कान ने पंजाबी गाना गाकर एकल गान की सुंदर प्रस्तुती पेश की व आरपीएस स्कूल महेंद्रगढ़ की छात्रा दिव्यांशी व यूरो इन्टरनेशनल स्कूल कनीना की छात्रा दिक्षा ने एकल नृत्य की प्रस्तुती से समारोह में उपस्थित सभी लोगों मंत्रमुग्ध कर दिया।  इंटरनेशनल प्रेसीडैंसी स्कूल की समुह गान की टीम ने समूह गान गाकर समा बांध दिया। इसी कड़ी में आगे राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल गहली के छात्र आसिफ  ने हरियाणा सस्ंकृति से ओतप्रोत लोकगीत पर बहुत ही सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर मन मोह लिया।