News Description
अब सिरसा से वाया पटियाला होकर चंडीगढ़ जाना यात्रियों को पड़ेगा महंगा

हरियाणासे पंजाब जाने वाले बस यात्रियों का जेब खर्च और बढ़ गया है। सिरसा से वाया पटियाला होकर चंडीगढ़ जाने वालों बस यात्रियों को अब बस किराये के तौर पर 8 रुपये ज्यादा देने पड़ रह हैं क्योंकि पंजाब सरकार ने बस किराये में 3 पैसे प्रति किलोमीटर इजाफा कर दिया है। जबकि वाया हरियाणा होकर सिरसा से चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियाें को एक रुपया ज्यादा किराया बढ़ाया गया है। इस सिलसिले में जीएम रोडवेज सिरसा ने पंजाब आवागमन करने वाली सिरसा डिपो की रोडवेज बसों के परिचालकों को बढ़ाए गए किराये के मुताबिक ही किराया वसूलने के निर्देश जारी किए हैं। बढ़ा हुआ किराया मंगलवार तड़के से ही शुरू कर दिया गया है। 

3पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ा बस किराया 

रोडवेजडिपो सिरसा से पीआरटीसी की 55 और हरियाणा रोडवेज की 2 बसें चंडीगढ़ (पंजाब) में फेरे लगाने जाती हैं। रोजाना सिरसा से लगभग 4500 यात्री बसों के जरिए सिरसा से पंजाब आवागमन करते हैं। रोजाना अपडाउन करने वाले यात्रियों को अब 16 रुपये अतिरिक्त देने पड़ रहे हैं। सिरसा से वाया पटियाला होकर चंडीगढ़ जाने पर किराया पहले 252 रुपये प्रति यात्री था जिसमें अब 3 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से बढ़ाकर 260 रुपये कर दिया गया है। किराया की बढ़ोतरी पंजाब सीमा से लागू की गई हैं जो सिरसा से 19 किलोमीटर दूर सिरसा जिले के गांव मुसाहिबवाला के पास से शुरू होती है। वहीं सिरसा से वाया हरियाणा के फतेहाबाद, नरवाना कैथल मार्ग से बस यात्रा करने पर सिर्फ 1 रुपये किराया ज्यादा देना पड़ रहा है क्योंकि हरियाणा से होकर जाने वाली बसों को रास्ते में सिर्फ 30 किलोमीटर पंजाब का रास्ता पार करना होता है। अब सिरसा से वाया हरियाणा होकर चंडीगढ़ जाने का बस किराया 266 रुपये हो गया है जबकि पहले यह किराया 265 रुपये था। 

बस किराये में इजाफा किया गया है 

^सिरसासे पंजाब आवागमन करने वाली डिपो की बसों में बढ़ा किराया लागू करने की हिदायत दी गई है क्योंकि पंजाब सरकार ने बस किराये में 3 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से इजाफा कर दिया है। रामकुमारभुक्कल, जीएम रोडवेज, सिरसा 

पंजाब में बढ़ा किराया 

सिरसा। बस स्टैंड से पीआरटीसी की बस में सवार होते यात्री।