# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
विधायक ने किया गांवों का दौरा, विकास कार्यों का किया उद्घाटन

 विधायक ओमप्रकाश यादव ने विगत दिनों विभिन्न गांवों का दौरा कर 20 लाख रुपए के विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस मौके पर उन्होंने सरकार की उपलब्धियों एवं सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस मौके पर उनके साथ बिजली, पानी एवं पंचायत विभाग के अधिकारी मौजूद थे।    
 यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार ने आमजन की भलाई के लिए बहुत सी योजना शुरू की है। लोगों को इन योजनाओं को फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने बताया की वर्तमान सरकार ग्रामीण विकास के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश की भाजपा सरकार आम आदमी की मूलभूत सुविधाएं बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थय की तरफ अधिक से अधिक ध्यान दे रही है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा को पंजाब से अलग हुए 60 वर्ष हो गए है, परंतु दक्षिण हरियाणा आज भी पानी को तरस रहा है। हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले पानी पर ध्यान दिया तथा 40 साल से चले आ रहे पुराने सिस्टम को बदलने के लिए 143 करोड़ रुपए की लागत से सारी नहरों की मोटरों व पंपों की दुरुस्त करवाया ताकि पानी को सही से लिफ्टिंग करके क्षेत्र के आखरी छोर तक पहुंचाया जा सके।
उन्होंने बताया कि यह काम 90 प्रतिशत पूरा हो गया है। इस वर्ष बरसात के मौसम में लगातार 3 महीने तक हमारे क्षेत्र में नहरें चली हैं तथा नांगल चौधरी के आखिरी छोर तक नहर का पानी पहुंचाया है। 
विधायक ने कहा कि पहले हमारे हिस्से लगभग 500 क्यूसिक पानी आता था अब इसको बढ़ाकर 875 क्यूसिक करवा दिया है। सरकार ने 2 हजार करोड़ रुपए की एक और योजना बनाई है। इससे हमारे इलाके की पानी की पूर्ति होगी।  
 यादव ने बताया की शिक्षा के क्षेत्र में भी हमने काफी उन्नति की है। नारनौल की महिला कालेज में 4 नए विषयों में पीजी क्लास शुरू करवाई है ताकि हमारी बेटियों को पढऩे के लिए कहीं बाहर ना जाना पड़े। इसके अलावा स्वास्थ्य में भी इस इलाके को बहुत जल्दी मेडिकल कालेज की सोगात मिलने वाली है। 
उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की बीजाई को ध्यान में रखते हुए कुएं वाली बिजली को 8 घंटे से बढ़ाकर 10 घंटे कर दी गई है जो 15 नवंबर तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि घरों की बिजली की समस्या का समाधान भी जल्द किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि जिले के गांवों की पुरानी तार, लोहे के खम्बे और लोड के हिसाब से नया ट्रांसफार्मर लगाने के लिए जल्द टेंडर छोड़े जाएंगे। इसके बाद अच्छी वोल्टेज व 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होने लगेगी। 
विधायक ने बताया कि नारनौल विधानसभा क्षेत्र में जितनी भी घोषणाएं हुई है उनमें लगभग सभी पूरी होने वाली है एवं जो कुछ बाकि बची है उन्हें जल्द ही पूरा करवाया जाएगा। इसी प्रकार युवाओं का कौशल विकास, बागवानी, कृषि संयंत्र, सड़के, स्वास्थ्य सेवाएं एवं आयुर्वेदिक सेवाएं जैसी अनेकों क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हुई है।