News Description
शहर को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

फिरोजपुर झिरका : कई सालों से शहर के मुख्यमार्ग महावीर मार्ग पर जमा अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली के चलते शहर को जोड़ने वाले इस मुख्यमार्ग को अतिक्रमणकारियों के चंगुल से आजाद नहीं कराया जा रहा है। जिससे स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति रोष है। लोगों ने उपायुक्त से महावीर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है।

बता दें कि शहर के सबसे व्यस्तम मार्ग महावीर मार्ग पर पिछले कई वर्षो से राहगीरों के लिए यहां पर जमा अतिक्रमण पेरशानी का सबब बना हुआ है। करीब 40 फुट चौडे़ इस मार्ग पर जमा अतिक्रमण के चलते यह मार्ग अब केवल 10-15 फीट का रह गया है। इसके चलते लोगों का यहां से अब पैदल निकलना भी दूभर हो रहा है। इसको लेकर शहरवासी पंकज कुमार, मुकेश कुमार, शाहिद खान, योगेश गुप्ता, हामिद खान आदि ने बताया कि शहर का सबसे अधिकतम व्यस्त महावीर मार्ग इन दिनों पूरी तरह अतिक्रमणकारियों के चंगुल में है।

यहां अतिक्रमणकारियों को इस कदर बोलबाला है कि पालिका प्रशासन के अधिकारी भी इनपर कार्रवाई करने से कतराते हैं। इस बारे में स्थानीय प्रशासन को बार-बार शिकायत करने के बावजूद इनपर तरीके से कार्रवाई नहीं हो पा रही है। जिसके चलते अतिक्रमणकारियों के हौसले दिनों दिन बुलंद होते जा रहे हैं। वहीं लोगों ने बताया कि जब इन लोगों ने सरकारी रास्ते को दबाने का विरोध करता है तो दबंग लोग लड़ाई-झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।

इस बीच स्थानीय शहरवासियों ने जिले के उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा से महावीर मार्ग पर जमा अतिक्रमणकारियों के चंगुल से मुक्त कराने की मांग की है।