# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
75% सिलेबस व 25% जनरल अवेयरनेस की होगी संयुक्त प्रवेश परीक्षा

पहली बार प्रदेश की सात यूनिवर्सिटी में एमए हिंदी, एमए अंग्रेजी और एमए इकोनॉमिक्स की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 14 जून को केयू कैंपस में होगी। एमए अंग्रेजी के लिए सुबह 11 बजे, एमए हिंदी के लिए एक बजे और एमए इकोनॉमिक्स के लिए साढ़े तीन बजे परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

तीनों कोर्स के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में 75 फीसदी प्रश्न सिलेबस और 25 फीसदी अंक जनरल अवेयरनेस के निर्धारित किए गए हैं। अंग्रेजी विभाग के प्रो. रामनिवास ने बताया कि एमए अंग्रेजी में सिलेबस में लिटरेचर एंड लैंग्वेज एक, लिटरेचर एंड लैंग्वेज दो, सेंटर स्टेज, रीडिंग ए नॉवल और इंटरप्रेटिंग ए प्ले में से प्रश्न पूछे जाएंगे।