News Description
पुराने तेवर में नजर आने लगी पुलिस कप्तान, कईयों पर कार्रवाई

नूंह : खाकी की साख को बट्टा लगाने वाले मुलाजिम सावधान हो जाएं। पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने अपने पुराने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। जिससे चलते कई मुलाजिमों पर कार्रवाई की गई है। अभी भी कुछ मुलाजिमों के हालातों में तब्दीली शुमार नहीं हुई तो यह कार्रवाई जारी रहेगी।

महिला पुलिस थाने पर जहां उनकी पैनी नजर है, वहीं नूंह चौकी इंचार्ज भी इसी कार्रवाई के शिकार हुए हैं। कप्तान का दो टूक कहना है कि लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार ठीक हो और उन्हें समय पर उचित न्याय मिले। इसमें लेटलतीफी या फिर सौदेबाजी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी।  उनकी कोशिश है कि लोगों को स्वच्छ पुलिस प्रशासन मिले, लेकिन फिर भी कुछ का¨रदे कहीं न कहीं गड़बड़ कर खाकी की साख को खराब करने की कोशिश करते हैं। पहले ऐसे लोगों को एक मौका दिया, लेकिन वो बाज नहीं आए।

लिहाजा कार्रवाई की जा रही है। आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा वो झूठी शिकायतें न करें इससे पुलिस का समय खराब होता है। अगर कहीं उचित शिकायत में पुलिस लापरवाही या फिर रिश्वत की मांग करती हैं तो उन्हें शिकायत करें। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें, कि पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन महकमे की तेजतर्रार व ईमानदार अफसरों में शुमार हैं। जिले में उनकी पो¨स्टग से पुलिस की छवि में सुधार तो भ्रष्टाचार में भी काफी कमी आई। लेकिन जिले में अभी भी कुछ मुलाजिम ऐसे हैं जो अपने पुराने ढर्रे पर चलकर कहीं न कहीं पुलिस कप्तान के प्रयासों को पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। इसमें महिला थाना जहां एक नंबर पर है वहीं कुछ थानेदार व अन्य कर्मचारी भी शामिल हैं। एक मौका देने के बाद पुलिस कप्तान ने अपने पुराने तेवर दिखाते हुए ऐसे लोगों पर तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी है।

जिससे महकमे में हलचल है। कई कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर उनकी विभागीय जांच खोल दी गई है