News Description
वर-वधु के चार जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह

पिनगवां :पिनगवां के पंचायत घर में मंगलवार को सर्वजातिय विवाह सम्मेलन समिति द्वारा चार वर-वधु के जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया। कार्यक्रम में हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन व विधायक रहीशा खान मुख्यातिथि के रूप में पंहुचे। समिति व कस्बे के लोगों द्वारा चेयरमैन का फूलमालाओं व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया।

रहीशा खान ने कार्यक्रम में वर-वधु को आशीर्वाद देकर उनके सुखमयी विवाहिक जीवन की कामना की। इस अवसर पर विधायक रहीशा खान ने समिति को अपने निजी कोष से 1 लाख 11 हजार रुपये की राशि देकर संस्था के पदाधिकारियों का हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए रहीशा खान ने कहा कि सामूहिक रूप से विवाह समपन्न कराना सबसे पुण्य का काम है। इससे न केवल धन की बचत होती है बल्कि आपसी भाईचारा बढ़ता है। समिति ने बड़ा ही गौरवमयी कार्य किया है। इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर ऐसे कार्यों के लिए आर्थिक सहायता प्रदान कराने का अश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गरीब कन्याओं की शादी कराना बड़ा ही नेक कम है।

संस्था के पदाधिकारी व पिनगवां के सरपंच संजय ¨सगला उर्फ बिल्लू ने बताया कि उनकी संस्था हर वर्ष इस नेक काम का कराती है संस्था के पदाधिकारी सामूहिक विवाह को कराने के लिए कई महीने पहले से ही तैयारियों में जुट जाते है। उन्होंने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते कहा कि उनकी संस्था का भविष्य में पूरा प्रयास रहेगा कि आगे भी ज्यादा से ज्यादा गरीब कन्याओं का विवाह कराए।