News Description
फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य 31 अक्टूबर से आरंभ

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 1 जनवरी 2018 को क्वालीफाइंग तिथि मानकर जिले की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण के कार्य की प्रगति के लिए आज डीआरडीए नारनौल के प्रशिक्षण हाल में आज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अटेली-68 के बीएलओ का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 
डीआरडीए के परियोजना अधिकारी गोविंद राम ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में 1 जनवरी 2018 को आधार तिथि मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 31 अक्टूबर से आरंभ हो जाएगा। इसमें सभी कार्यरत बीएलओ को निर्देश दिए गए कि आमजन के साथ वोट कटवाने, बनवाने व सही करवाने में उनका सहयोग करें। 
परियोजना अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में वे व्यक्ति अथवा महिला अपना वोट बनवा सकते हैं जो किसी कारणवश अभी तक अपना वोट बनवाने से वंचित रह गए हैं। इस अवसर पर निर्वाचन विभाग द्वारा सभी बीएलओ को नये वोट बनवाने के लिए फार्म 6, वोट कटवाने के लिए फार्म 7, वोट के इन्द्राज में किसी त्रुटि के शुद्धीकरण के लिए फार्म 8 उपलब्ध करवाए गए हैं। 
उन्होंने बताया कि इस बार भी आमजन को आनलाइन इन्द्राज करने की सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को सभी बीएलओ अपने-अपने बुथों पर मौजूद रहेंगे