News Description
गुर्जरवाटी को नहरी पानी नहीं मिला तो 13 को करेंगे महापंचायत

नांगल चौधरी:गुर्जरवाटी के सर्व समाज की एक सभा मूसाराम मुकदम की अध्यक्षता में मूसनौता स्थित ठाडेश्वर महाराज के आश्रम में आयोजित हुई। बैठक में आसपास के करीब आठ गांवों के मौजिज लोगों ने भाग लिया। बैठक में नहरी पानी को लेकर क्षेत्रीय विधायक डॉ.अभय ¨सह यादव पर भेदभाव का आरोप लगाया गया। साथ ही एक सप्ताह में पानी नहीं मिलने पर महापंचायत कर रणनीति बनाने का निर्णय लिया गया।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि नहरी पानी की गुर्जरवाटी को सबसे ज्यादा आवश्यकता है। यहां की धरती पानी के अभाव में बंजर पड़ी है, लेकिन नहरी पानी लाने का प्रयास नहीं किया गया है। विधायक उनके साथ भेदभाव कर रहे हैं। वरना नहरों की रिपेयर करवाकर अधिकतर गांवों में नहरी पानी पहुंचा दिया गया है। जागीरदार और जमींदार मजदूरी करने को मजबूर हैं। वक्ताओं ने कहा कि गांवों में जोहड़ सूखे पड़े हैं। मवेशी प्यास से भटकते रहते हैं। गत एक दशक से लोग अकाल जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं और कीमती पशुओं को औने-पौने दामों में बेचने को मजबूर है। सभा में गिरदावरी करवाकर गुर्जरवाटी के लोगों को प्रति एकड़ तीस हजार रुपये खरीफ फसल का मुआवजा देने व किसानों का ऋण अविलंब माफ करने की मांग की गई।

सभा में बिजली निगम पर भी गंभीर आरोप लगाए गए। वक्ताओं ने कहा कि बिजली निगम की छापेमारी टीम बिजली पकड़ने के बहाने घरों में घुसकर महिलाओं से अभद्र व्यवहार कर रही है। ऐसे में समाज के लोगों का धैर्य जवाब दे रहा है। चेतावनी दी गई कि यदि बिजली टीम ने अपना रवैया नही सुधारा तो टीम को जल्द ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। समाज के लोगों ने कहा कि यदि एक सप्ताह में नहरी पानी नहीं मिला और गांव के जोहड़ों को नहीं भरवाया गया तो समाज के लोग आगामी तेरह नवंबर को नंागल दर्गू में महापंचायत करेंगे। दोहान पचीसी के प्रधान बलराज ने भी सभा में पहुंचकर समर्थन दिया। इस अवसर पर राजाराम गोलवा, गोपीचन्द चैयरमैन पांचनौता, कुरड़ा राम जागीरदार पांचनौता, लेखराज सरपंच इस्लामपुरा, जगमाल पूर्व सरपंच बायल, रामकरण गोलवा, रतिराम ठेकेदार मूसनौता, चिरंजी सरपंच रोपड़ सराय, महेन्द्र, भरत ¨सह, अमर ¨सह, रामनिवास प्रधान, सुबे¨सह गोलवा आदि ने विचार व्यक्त किए