# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
बिना दहेज 17 मिनट में होंगीं 101 शादियां, 30 एकड़ में लगाया टेंट

रोहतक.कबीर प्रकट दिवस पर रामपाल समर्थकों द्वारा 101 जोड़ों का सामूहिक विवाह भी करवाया जाएगा। बिना दहेज लिए इस तरह के विवाह में 17 मिनट की रमैणी पढ़ी जाएगी। यानी मात्र 17 मिनट में ही विवाह की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। अनुयायी डॉ. सूरज राठी के मुताबिक इस रमैणी में एक ज्योत जलाकर उसके सामने जोड़ों को बिठा दिया जाता है और देवी-देवताओं की पूजा की जाती है।

इसके बाद संगत के बीच में ही विवाह संपन्न हो जाता है और भंडारे में ही प्रसाद बांटा जाता है। इस समारोह में यह सामूहिक विवाह सबसे चर्चित विषय है। इसके लिए 86 जोड़ों ने अपना पंजीकरण भी करवा लिया है। गोहाना रोड पर पशु मेला मैदान में 9 जून को होने वाले 619वें कबीर प्रकट दिवस पर रामपाल समर्थकों के लिए 30 एकड़ में टेंट लगाया जा चुका है। अभी इसका और विस्तार देने की तैयारी की जा रही है। 10 क्विंटल देसी घी के लड्डू बनाए गए हैं। समर्थकों ने यह भी दावा किया कि हरियाणा सहित पूरे देश से लोग इस समारोह में शिरकत करेंगे। इससे यह समागम अब तक के इतिहास का सबसे बड़ा आयोजन होगा।
 
जानकारी अनुसार, बीस हजार से ज्यादा सेवादार और दस हजार से ज्यादा किराए पर किए गए कर्मचारी लगातार 10 दिन से व्यवस्था की जोर-शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं। हरियाणा में कबीर प्रकट दिवस को लेकर लोगों को गांवों में भी संदेश भेजे गए हैं। जाट नेता राजसिंह हुड्डा, राजेंद्र तोमर फौजी प्रधान कलानौर, रामकिशन मोखरा, ऋषि सरपंच व अन्य समिति पदाधिकारियों ने ऐतराज करने वाले लोगों को भी सहयोग करने की बात कही।