# हरियाणा की मानुषि चिल्लर के सिर सजा फेमिना मिस इंडिया 2017 का ताज         # चीन से तनाव के बीच आज सिक्किम में बॉर्डर का दौरा करेंगे आर्मी चीफ         # अब 200 रुपये के नोटों की छपाई शुरू, जल्द होंगे बाजारों में         # अंतरिक्ष में भारत की ऊंची छलांग, संचार उपग्रह जीसेट-17 का सफल प्रक्षेपण         # आजम खान का विवादास्पद बयान, प्राइवेट पार्ट काटकर सेना से रेप का बदला ले रही हैं महिला आतंकी         # मोदी के मंत्री व सांसद ने निकाली स्वच्छ भारत अभियान की हवा         # जुनैद हत्याकांड मामले में हरियाणा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 4 आरोपी गिरफ्तार         # मुंबई को दहलाने वाले मुस्तफा दौसा की हार्ट अटैक से मौत         # मोदी 2 दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे, शाम को राजकोट में करेंगे रोड शो         # 5 अगस्त को होगा उपराष्ट्रपति चुनाव, EC ने किया तारीखों का एलान        
Haryana Voice
kya aap modi sarkaar k 3 saal k karyakaal se khush hai
yes
no
don't know
no comments


View results
News Description
13 लाख रुपये का बिल नहीं जमा कराने पर कटे स्ट्रीट लाइट कनेक्शन, अंधेरे में पॉश कॉलोनियां


शहरकी वीआईपी कॉलोनियों में विकास की कोई कमी ना रहे इसके लिए हाल ही में सरकार ने हुडा की अधिकृत कॉलोनियों को नगरपरिषद के अंतर्गत करने का फैसला लिया था। इसके बावजूद भी यहां के निवासी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। नगरपरिषद की ओर से बिल नहीं भरने पर बिजली निगम ने कार्रवाई करते हुए स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काट दिए हैं। इस कारण यहां पर रात को अंधेरा छाया रहता है। निगम ने यह कार्रवाई नगरपरिषद और हुडा को बार बार बिल भरने के आग्रह करने के बाद की है। अब पिछले पांच दिन से इन कॉलोनियों की गलियों में अंधेरा छाया हुआ है। 

बिजली निगम के इंडस्ट्रियल एरिया के एसडीओ रिपिनदीप सिंह चावला ने बताया कि इन कॉलोनियों की स्ट्रीट लाइट का बिजली बिल पिछले एक साल से बकाया है। 36 बार नगरपरिषद अौर हुडा को बिल भरने की बात कह दी, मगर दोनों ही विभाग एक दूसरे पर बिल भरने की जिम्मेदारी डाल देते हैं। बिल कोई नहीं भरता। इस प्रकार अब बिल बढ़कर 13 लाख रुपये हो गया है। इसलिए मजबूरीवश निगम को स्ट्रीट लाइट काटने जैसा सख्त एक्शन लेना पड़ा। उन्होंने बताया कि कुल 11 कनेक्शन काटे गए हैं। इसके अंतर्गत आने वाली गलियों में लगी सैकड़ों लाइट अब बंद हो गई है। 

कनेक्शनकाटने से सुरक्षित नहीं लगता माहौल 

बिजलीनिगम ने शहर के ब्लॉक, ब्लॉक, बी ब्लॉक, सिविल अस्पताल के आसपास का क्षेत्र और रानियां गेट के अंतर्गत आने वाले सभी कनेक्शन काट दिए हैं। इस वजह से यहां की गलियों में अब अंधेरा छा गया है। इस वजह से यहां का माहौल भी सुरक्षित नहीं लग रहा है। गलीवासी रविंद्र, रामचंद्र पन्नी राम कहते हैं कि जिस प्रकार से शहर में चोरी, लूट और डकैती की वारदातें बढ़ रही है। एेसे में अंधेरे का फायदा बदमाश किस्म के लोग उठाते हैं। जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइट जलनी चाहिए।