News Description
पुराना हमीदा में श्मशानघाट के अधूरे पड़े निर्माण कार्य के लिए मिलेंगे 15 लाख

नगरनिगमकमिश्नर गिरीश अरोड़ा ने मंगलवार को वार्ड नंबर-13 में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने श्मशान घाट में अधूरे पड़े कार्य का भी मुआयना किया। बजट की वजह से यहां काम पूरा नहीं हो पाया है। 

पार्षद नवनीत शर्मा ने कमिश्नर को खंडहर खड़ी पानी की टंकी भी दिखाई। इस टंकी को ढहाने के लिए सदन में प्रस्ताव पारित हुए भी दो साल हो चुके हैं। मगर अभी तक सरकार की ओर से टंकी हटाने के आदेश नहीं आए। पार्षद नवनीत शर्मा ने बताया कि कमिश्नर के सामने उन्होंने श्मशान घाट का निर्माण कार्य पूरा करवाने के लिए 15 लाख रुपए की डिमांड की है। शर्मा ने बताया कि श्मशानघाट में पहले काफी काम हो चुका है। मगर अभी भी काफी काम बचा हुआ है। पर्याप्त बजट होने की वजह से यह काम पूरा नहीं हो पाया है। शर्मा ने बताया कि कमिश्नर ने उन्हें अधूरे निर्माण के लिए बजट उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है। 

वर्क ऑर्डर हुआ जारी 

रेलवेफाटक से गढ़ी तक जाने वाली मुख्य सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। कमिश्नर गिरीश अरोड़ा ने जायजा लिया। आधी सड़क का जल्द ही निर्माण कार्य शुरु होने वाला है। पार्षद ने बताया कि वर्कऑर्डर जारी हो चुका है। अगले कुछ दिनों में जल्द ही काम शुरु हो जाएगा। इसके बाद बची सड़क का निर्माण पूरा होगा। पिछले काफी समय से इस सड़क की हालत बेहद जर्जर है। हमीदा के लोगों ने इस सड़क के निर्माण की डिमांड पार्षद के सामने रखी थी। उधर कमिश्नर ने जांच के बाद ठेकेदारों को निर्माण सामग्री में गुणवत्ता का ख्याल रखने के आदेश दिए। एक्सईएन जुबेर खान को निर्माण में इस्तेमाल सामग्री पर नजर रखने के आदेश दिए।