News Description
अस्पताल परिसर कंडम , स्वास्थ्य सेवा प्रभावित

स्थानीय नागरिक अस्पताल में क्षेत्र के लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाएं लगभग एक वर्ष के लिए प्रभावित होने वाली है। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि यह सेवाएं एक साल तक प्रभावित रहेगा या ज्यादा दिनों तक।

ये खबर भले ही चौकाने वाली हो लेकिन यह सच है। दरअसल नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग बीते कई सालों से जर्जर अवस्था से जूझ रही है। इसको लेकर बीते 13 अक्टूबर को विधानसभा में क्षेत्रीय विधायक नसीम अहमद ने सरकार के समक्ष प्रश्न उठाकर सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान कंडम परिसर की ओर केंद्रित किया था। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और विभाग के उच्च अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग को आदेश कर तुरंत प्रभाव से अस्पताल परिसर की बि¨ल्डग को खाली करने का आदेश दिया है। आदेश में विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया कि परिसर को पूरी तरह कंडम घोषित किया जा चुका है।

ऐसे में यहां प्रसव प्रक्रिया, आइपीडी सर्विस, इमरजेंसी सर्विस और आयुष क्लीनिक तथा एनसीडी क्लीनिक को बंद कर मांडीखेड़ा स्थित अल आफिया अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। यदि यहां से यह सेवाएं बंद होती है तो निश्चित ही क्षेत्र के साढ़े तीन लाख लोगों पर इसका असर पड़ने वाला है।