# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
शाहाबाद में सूरजमुखी खरीद शुरू होने का विरोध, किसानों पर लाठीचार्ज

शाहाबाद | सूरजमुखीकी सरकारी खरीद शुरू होने से गुस्साए किसानों ने सोमवार को शाहाबाद-लाडवा रोड पर चार घंटे जाम लगाया। वहीं आलू के सही दाम मिलने पर आलू सड़क पर डाल सांकेतिक विरोध जताया। पुलिस ने अनाजमंडी को जाने वाले रास्ते पर चौकसी बढ़ा दी। किसानों को उग्र होता देख पुलिस ने हलका बल भी प्रयोग किया। हालांकि व्यापक लाठीचार्ज की नौबत नहीं आई।
 
भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी की अगुवाई में किसान सूरजमुखी की सरकारी खरीद शुरू होने का विरोध जताने के लिए शाहाबाद मार्केट कमेटी में जमा हुए थे। पहले अधिकारियों संग बातचीत की। जब बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो जाम लगा दिया। बाद में स्थानीय अधिकारियों ने डीसी सुमेधा कटारिया और उसके बाद कृषिमंत्री ओपी धनखड़ से बातचीत कराई। धनखड़ ने आश्वासन दिया कि दो-तीन दिन में सरकार खरीद शुरू कराने का प्रयास करेगी। इसके बाद किसान शांत हुए और जाम खोला।