# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
शाहाबाद में सूरजमुखी खरीद शुरू होने का विरोध, किसानों पर लाठीचार्ज

शाहाबाद | सूरजमुखीकी सरकारी खरीद शुरू होने से गुस्साए किसानों ने सोमवार को शाहाबाद-लाडवा रोड पर चार घंटे जाम लगाया। वहीं आलू के सही दाम मिलने पर आलू सड़क पर डाल सांकेतिक विरोध जताया। पुलिस ने अनाजमंडी को जाने वाले रास्ते पर चौकसी बढ़ा दी। किसानों को उग्र होता देख पुलिस ने हलका बल भी प्रयोग किया। हालांकि व्यापक लाठीचार्ज की नौबत नहीं आई।
 
भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी की अगुवाई में किसान सूरजमुखी की सरकारी खरीद शुरू होने का विरोध जताने के लिए शाहाबाद मार्केट कमेटी में जमा हुए थे। पहले अधिकारियों संग बातचीत की। जब बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो जाम लगा दिया। बाद में स्थानीय अधिकारियों ने डीसी सुमेधा कटारिया और उसके बाद कृषिमंत्री ओपी धनखड़ से बातचीत कराई। धनखड़ ने आश्वासन दिया कि दो-तीन दिन में सरकार खरीद शुरू कराने का प्रयास करेगी। इसके बाद किसान शांत हुए और जाम खोला।