News Description
बादली प्रोजेक्ट की लाइन में छेद, लोगों तक नहीं पहुंच रहा पानी

नूंह :क्षेत्र की प्यास बुझाने के लिए बादली प्रोजेक्ट से पानी आ रहा है। जिससे क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझाई जा सके। लेकिन अभी भी क्षेत्र में कई ऐसे गांव हैं जहां पर पीने के पानी की पूर्ति नहीं हो रही है। जिससे लोगों को टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है।

पेयजल आपूर्ति में अवैध कनेक्शन बाधा बने हुए हैं। नूंह खंड के गांव खेड़ला से कोटला जाने वाली लाइन में ऊंटका, मुरादबास व मेवली गांवों में लोगों ने दर्जनों अवैध कनेक्शन किए हुए हैं। ऐसे में कोटला, मोहम्मदपुर व छोटी मेवली सहित आदि गांवों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। इस बारे में ग्रामीणों ने संबंधित विभाग को कई बार अवगत कराया है। लेकिन अभी तक ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। जिससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति भारी रोष पनप रहा है। कोटला निवासी जाकिर हुसैन ने बताया कि पूर्व में बादली प्रोजेक्ट से ग्रामीणों को प्यास बुझाने के लिए काफी उम्मीदें जगी थी। लेकिन उनके गांव के साथ कई अन्य गांवों में आज भी पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। जिससे उनको टैंकरों का सहारा लेना पड़ रह रहा है। एक टैंकर हजार रुपये का डाला जा रहा है। जिससे ग्रामीणों की भारी आर्थिक क्षति हो रही है।

ऐसे में प्रशासन को अवैध कनेक्शनों करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस बारे में कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी की अगर जल्द उनके गांवों में पानी की आपूर्ति नहीं की तो वह प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे