News Description
पानी की आपूर्ति में अवैध कनेक्शन बना बाधा

पुन्हाना खंड के गांव ¨सगार में जनस्वास्थ्य विभाग के सहायक संगठन जल एवं स्वच्छता विभाग की टीम ने पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ एक अभियान चलाया। इसमें विभागीय टीम ने ग्रामीणों को पानी की बचत के साथ पानी की लाइन में हो रहे अवैध कनेक्शनों को काटने के लिए सहयोग मांगा।

यह अभियान विभाग के एसडीओ मंजूर अहमद की अध्यक्षता में चलाया गया। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि नूंह जिले में पानी की तंगी के बारे में आप सभी परिचित है। जिले के अधिकांश हिस्से में पड़ोसी जिलों से पानी आ रहा है। जिससे सभी को पीने का पानी मिल सके। लेकिन इस कार्य में ग्रामीणों द्वारा किए गए अवैध कनेक्शन बाधा बने हुए हैं। इससे सभी लोगों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा पूर्व में भी क्षेत्र में यह अभियान चलाया है। इसमें लोगों को सहयोग देने की जरूरत है। जिससे हर घर तक पानी पहुंच सके। इस मौके पर जनस्वास्थ्य विभाग के सलाहाकार नरेंद्र भारद्वाज, जेई मोहम्मद आरिफ, बबीआरसी संदीप शर्मा व खुर्शीद अहमद ने डोर टू डोर जाकर ग्रामीणों को इस अभियान के सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि अवैध कनेक्शनों के कारण पेयजल शुद्ध नहीं होता है।

जिससे वह कई प्रकार के रोगों के शिकार हो जाते हैं। ऐसे में इस अभियान में सभी अपना सहयोग करें। वहीं उन्होंने चेतावनी दी की अगर अवैध कनेक्शन नहीं काटे गए तो लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।