News Description
डिलीवरी के दौरान नर्सिंग होम में महिला की मौत

 पलवल: राष्ट्रीय राजमार्ग पर आगरा चौक स्थित बालाजी नर्सिंग होम में बुधवार की रात डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत हो गई। महिला ने परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। पुलिस ने डॉक्टरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मृतका के शव का जिला नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

पुरानी बस्ती सल्लागढ के वार्ड नंबर-16 निवासी हरीश कुमार के अनुसार उन्होंने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व कीर्ति से प्रेम विवाह किया था। बुधवार की रात अपनी पत्नी कीर्ति को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद हरीश कीर्ति को डिलीवरी के लिए बालाजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया। डाक्टर ने डिलीवरी के 30 हजार रुपये मांगे, लेकिन मिन्नत किए जाने के बाद 27 हजार रुपये तय होने पर कुछ रुपये एडवांस जमा करवा दिए। रात करीब 12 बजे कीर्ति ने बच्ची को जन्म दिया। डिलीवरी तक सभी कुछ सामान्य था, लेकिन तीन बजे डॉक्टर ने कहा कि कीर्ति का खून नहीं रुक रहा है। खून की कमी है और कीर्ति को एबी पाजीटिव खून चढ़ाया जाएगा।

पलवल ब्लड बैंक में खून नहीं मिलने के कारण फरीदाबाद से दो यूनिट ब्लड लेकर आए तो कीर्ति मृत अवस्था में मिली। कीर्ति की मौत की खबर शहर थाना पुलिस को मोबाइल के जरिए दी गई। थाना प्रभारी दीपक कुमार का कहना है कि डिलीवरी के दौरान महिला की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत करवाया। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।