News Description
श्रीसत्य सांई अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन सील

पलवल: जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को गांव बघौला स्थित श्री सत्य सांई संजीवनी इंटरनेशनल सेंटर फॉर चाइल्ड हार्ट केस एंड रिसर्च में छापेमारी कर डॉ.अदिती गुप्ता को बिना पंजीकरण के अल्ट्रासाउंड करते हुए पकड़ा है। विभाग की टीम ने मशीन को सील कर दिया है तथा मामले की जांच के लिए पीएनडीटी कमेटी को पत्र लिखा है।

श्रीसत्य सांई संजीवनी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की दो मशीनें हैं। जिला सिविल सर्जन ने 20 जून व 22 सितंबर को अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों को पत्र भेजा था, जिसमें कहा गया था कि स्टेट सुपरवाइजरी बोर्ड की बैठक के अनुसार अस्पताल में अलग-अलग अल्ट्रासाउंड मशीनों पर अलग-अलग आपरेटर का समय दर्शाना और केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा लगाना जैसे सभी निर्देशों का पालन करना आवश्यक है। इसके लिए अस्पताल को कारण बताओ नोटिस दिया गया था। 29 सितंबर को अस्पताल ने पत्र का जो जवाब भेजा व संतोषजनक नहीं था, जिस पर डीएसी कमेटी की बैठक में सभी सदस्यों की सहमति से आगामी आदेशों तक पंजीकरण को रद कर दिया गया था।

बृहस्पतिवार को डॉ.जेपी प्रसाद के नेतृत्व में टीम ने अस्पताल में छापेमारी की तो डॉ.अदिती गुप्ता अल्ट्रासाउंड करते पाई गई। डॉ.अदिती गुप्ता भी जिला स्वास्थ्य विभाग में प्रेक्टिस के लिए पंजीकरण नहीं है। टीम ने अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया।