News Description
डेंगू का प्रभाव रोकने के लिए खेड़ी में कराई फॉगिंग

मंडी अटेली :  खंड के गांव  खेड़ी में बुधवार को ग्राम  पंचायत ने स्वास्थ्य विभाग से मिलकर  फॉगिंग कराई। गांव में डेंगू  के संदिग्ध रोगी मिलने पर फॉगिंग  कार्य कराया गया है।

खेड़ी गांव में जहां-जहां भी पानी भरता है, उन स्थानों पर फो¨गग की गई। स्वास्थ्य विभाग के एपमीएचडब्ल्यू हरपाल ¨सह का सहयोग पंचायत ने किया। गांव के सरपंच नरेंद्र ¨सह, सचिव सुरेंद्र ¨सह, पंच अमर ¨सह आदि ने स्वयं मशीन से गांव में फो¨गग की। गांव के सरपंच नरेंद्र ने बताया कि गांव में डेंगू के संदिग्ध कई मरीज हैं, जिनका उपचार बड़े अस्पतालों में चल रहा है। बीमारी को गंभीरता से लेते हुए हमने स्वास्थ्य विभाग से फो¨गग गांव में करवाने के लिए लिखा था। स्वास्थ्य विभाग ने फो¨गग मशीन के साथ अपने कर्मचारी भी भेजे।

पूरा गांव में हर स्थान पर फो¨गग अच्छी तरह से करने के लिए वे स्वयं भी इस कार्य में मदद की तथा पंचायत के कई प्रतिनिधियों ने इसमें सहयोग किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मांग पर अविलंब फो¨गग मशीन उपलब्ध करवा दी। फो¨गग करवाने की मांग अन्य गांवों के सरपंच भी कर रहे हैं, लेकिन एक ही मशीन होने से सभी का एक साथ नंबर नहीं लग पा रहा है।