News Description
बिजली चोरों पर लगाया पांच लाख रुपये का जुर्माना

बिजली निगम द्वारा बिजली चोरी रोकने की दिशा में लगातार छापेमारी की जा रही है। बिजली चोरी के खिलाफ प्रतिदिन अभियान चलाने से बिजली चोरों में हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार को भी बिजली निगम के नूंह, पुन्हाना, नगीना व फिरोजपुर झिरका की पांच अलग-अलग टीमों ने शहर सहित आसपास के दर्जनों गांवों में भारी छापेमारी की। जिसमें करीब 20 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ने के साथ ही करीब 5 लाख रुपये का जुर्माना किया है।

बिजली निगम के एसडीओ प्रशांत कुमार व जेई सफी मोहम्मद ने बताया कि क्षेत्र में बिजली चोरी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिजली चोरों पर निगम पूरी तरह शिकंजा कस रहा है। अभियान को गति देने के लिए निगम सहित विजिलेंस की टीमें लगी हुई हैं। जो अलग-अलग स्थानों पर जाकर छापेमारी कर चोरी पकड़ने के साथ ही उनके खिलाफ जुर्माना कर रही हैं। उन्होंने बताया कि करीब एक माह के अंदर विभाग की टीम ने छापेमारी कर लाखों रुपये का जुर्माना लगाकर बिजली चोरी का केस बनाया है। बुधवार को भी पांच टीमों द्वारा पुन्हाना शहर व शाह चौखा, नाटौली, भूरियाकी व चांदकी सहित दर्जनों गांवों में छापेमारी के दौरान करीब 20 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई है। इन बिजली चोरों के खिलाफ 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि निगम की यह छापेमारी आगे भी जारी रहेगी। समय-समय पर इस तरह की बड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह बिजली चोरी न करें। जिन लोगों ने कनेक्शन नहीं लिए हैं, वे नए कनेक्शन लें। बिजली निगम गांवों में जाकर कैंप के माध्यम से भी कनेक्शन दे रहा है।