# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
खट्टर सरकार ने जिला परिषद के को दी सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला परिषदों के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के लिए प्रोत्साहनों की सौगात को मंजूरी प्रदान की है। इसमें उनके मानदेय में वृद्धि, टी.ए./डी.ए. की पात्रता और मोबाइल फोन सुविधा के लिए खर्च राशि बढ़ाना शामिल है। जि.प. अध्यक्ष सरकारी वाहनों और आवासीय सुविधा के भी पात्र हो जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि जिला परिषदों के अध्यक्षों का मानदेय पहली नवम्बर, 2016 से 3000 से बढ़ाकर 10,000 रुपए प्रतिमाह और उपाध्यक्षों का मानदेय 2000 से बढ़ाकर 7500 रुपए प्रतिमाह किया गया है। इसी प्रकार जि.प. अध्यक्ष राज्य सरकार के ग्रेड-1 (द्ब) के अधिकारियों के समान टी.ए./डी.ए. लेने के पात्र होंगे, जबकि उपाध्यक्ष ग्रेड-2 के अधिकारियों के बराबर टी.ए./डी.ए. लेने के पात्र होंगे। 

जि.प. अध्यक्षों को सरकारी वाहन स्कॉर्पियो डीजल इस शर्त के साथ प्रदान किया गया है कि सरकारी वाहन द्वारा यात्रा 3000 किलोमीटर प्रतिमाह तक सीमित होगी। इसके अतिरिक्त, किसी भी प्रकार की मरम्मत, टायर इत्यादि बदलवाने की अनुमति जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) के स्तर पर दी जाएगी।