# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
खट्टर सरकार ने जिला परिषद के को दी सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला परिषदों के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के लिए प्रोत्साहनों की सौगात को मंजूरी प्रदान की है। इसमें उनके मानदेय में वृद्धि, टी.ए./डी.ए. की पात्रता और मोबाइल फोन सुविधा के लिए खर्च राशि बढ़ाना शामिल है। जि.प. अध्यक्ष सरकारी वाहनों और आवासीय सुविधा के भी पात्र हो जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि जिला परिषदों के अध्यक्षों का मानदेय पहली नवम्बर, 2016 से 3000 से बढ़ाकर 10,000 रुपए प्रतिमाह और उपाध्यक्षों का मानदेय 2000 से बढ़ाकर 7500 रुपए प्रतिमाह किया गया है। इसी प्रकार जि.प. अध्यक्ष राज्य सरकार के ग्रेड-1 (द्ब) के अधिकारियों के समान टी.ए./डी.ए. लेने के पात्र होंगे, जबकि उपाध्यक्ष ग्रेड-2 के अधिकारियों के बराबर टी.ए./डी.ए. लेने के पात्र होंगे। 

जि.प. अध्यक्षों को सरकारी वाहन स्कॉर्पियो डीजल इस शर्त के साथ प्रदान किया गया है कि सरकारी वाहन द्वारा यात्रा 3000 किलोमीटर प्रतिमाह तक सीमित होगी। इसके अतिरिक्त, किसी भी प्रकार की मरम्मत, टायर इत्यादि बदलवाने की अनुमति जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) के स्तर पर दी जाएगी।