News Description
उपायुक्त ने अनाज मंडी का किया औचक निरीक्षक,फसल तुलाई में मिली गड़बड़ी

होडल : जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बुधवार को अनाज मंडी में लगी धान की ढेरियों का औचक निरीक्षक किया। निरीक्षण के दौरान धान की बोरियों की तुलाई में गड़बड़ी मिली, जिस पर उपायुक्त ने मार्केट कमेटी अधिकारियों को जांच कर रिपोर्ट पेशन करने के आदेश दिए।

उपायुक्त ने मंडी में पहुंचकर आढ़तियों द्वारा तोली गई किसानों की धान की फसल का जायजा लिया और किसानों से भुगतान के बारे में पूछताछ की। उपायुक्त शर्मा ने जब आढ़तियों द्वारा तोली गई धान की बोरियों को वजन कराने के लिए तराजू पर रखने को कहा तो विभागीय अधिकारियों और आढ़तियों को पसीने आ गए। उपायुक्त ने एक तुली हुई बोरी का वजन तुलवाया और शक होने पर दोबारा से बोरी का वजन कराया तो उसके वजन में गड़बड़ी मिली, इस पर किसानों ने उपायुक्त को बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं है, यहां ऐसा ही होता आया है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त शर्मा ने मौके पर खड़े मार्केट कमेटी के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से इसकी जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। मौके पर मौजूद पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने भी मार्केट कमेटी अधिकारियों और आढ़तियों को फटकार लगाई और सही तोल करने की नसीहत दी।