News Description
हैकर्स ने खाली कर डाला ATM, निकाले 19.40 लाख रुपये

पलवल शहर थाना एरिया के भवन कुंड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम को हैक कर 5-6 साइबर अपराधियों ने 19.40 लाख रुपये निकाल लिए। करीब एक घंटे में पूरी वारदात को अंजाम दिया गया। इसके लिए बैंक का सर्वर सवा घंटे तक हैकर्स के कब्जे में रहा।

रुपये निकालने के बाद हैकर्स ने सीसीटीवी फुटेज की रिकॉर्डिंग को भी रिमोट पर लेकर छेड़छाड़ की कोशिश की। घटना के समय एटीएम का गार्ड मौके पर मौजूद नहीं था। बैंक मैनेजर सुनील कांत चौधरी ने एटीएम में कैश डालने वाली टीम, सीसीटीवी कैमरे की देखरेख करने वाली कंपनी और सिक्यॉरिटी कंपनी को घटना का जिम्मेदार बताया है।

सीसीटीवी कैमरा फुटेज से पता चला कि 18 अगस्त सुबह 5:45 पर 5-6 युवक एटीएम के अंदर दाखिल हुए। इसके बाद एटीएम की स्क्रीन के पीछे से लैपटॉप और अन्य डिवाइस को कनेक्ट किया। डिवाइस कनेक्ट करने के बाद करीब सवा घंटे तक सभी आरोपी मशीन के पास ही रहे। इस दौरान एटीएम में भरे 19 लाख 40 हजार रुपये बाहर आए तो सभी आरोपियों ने रुपये रख लिए। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी एटीएम को बंद करने के बाद भाग गए।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एटीएम का सिक्यॉरिटी गार्ड मौके पर नहीं दिखा। दोपहर करीब 2 बजे बैंक मैनेजर को घटना की जानकारी हुई तो पूरे मामले की जांच शुरू की गई। जांच में एटीएम सर्वर को हैक करने की जानकारी सामने आई तो मंगलवार को शहर थाने में केस दर्ज कराया गया।