News Description
मिशन इंद्रधनुष से होगा स्वस्थ बचपन का सपना साकार:दीपक मंगला

पलवल : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी रुकी हुई जनकल्याणकारी योजनाओं को फिर से चलाकर सर्वांगीण विकास को गति दे रहे हैं। पीएम द्वारा गुजरात से शुरू किए गए सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान में हरियाणा प्रदेश में भी उक्त अभियान के अंतर्गत प्रदेश के चार जिलों पलवल, गुरुग्राम,नूंह तथा फरीदाबाद शामिल किए गए है। इस अभियान का उद्देश्य है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी बच्चे व गर्भवती महिलाएं स्वस्थ रहें। बच्चे व महिलाएं स्वस्थ रहे जिससे कि स्वस्थ समाज के सपने को साकार किया जा सके।

इस अवसर पर मंगला ने पलवल के नागरिक अस्पताल में दो वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर जिला में सघन मिशन इंद्रधनुष का शुभारंभ किया। इस अवसर पर हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरिप्रसाद गौतम तथा उपायुक्त मनीराम शर्मा सहित अन्य गणमान्य ने भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई।

उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि जिला पलवल में सघन मिशन इंद्रधनुष के कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से तथा सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के अभियान को लेकर जिला के विभिन्न गांवों में प्रशासनिक एवं जिलाधिकारी द्वारा वहां जा मिशन इंद्रधनुष के बारे में जागरूक किया गया है। हमारी जितने भी टीमें हैं गांव-गांव में जाएंगी आंगनवाड़ी केन्द्र,सीएचसी,पीएचसी वाईज सभी को मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत सात बिमारियों से छुटकारा पाने का टीकाकरण किया जाएगा।