News Description
विभाग को बना दिया प्रयोगशाला, रोष

जींद : प्राथमिक शिक्षक संघ ने कार्यकारिणी ने बुधवार को नेहरू पार्क से डीईईओ कार्यालय तक प्रदर्शन किया और शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सत्यवंती नांदल को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने कहा कि सरकार ने आए दिन नये-नये फरमान जारी कर शिक्षा विभाग को प्रयोगशाला बना कर रख दिया है। शिक्षकों ने अंतर जिला स्थानांतरण और प्राथमिक शिक्षकों के स्थानांतरण सूची एवं पदोन्नति के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली।

प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान रूपेन्द्र गोयत एवं कार्यक्रम का संचालन महासचिव प्रदीप खटकड़ ने किया। मुख्य सलाहकार सुनील आर्य ने सरकार को खरी खोटे सुनाते हुए कहा कि सरकार एनीवेयर साथियों की समस्याओं का हल करे अन्यथा आंदोलन को तेज किया जाएगा। इस अवसर पर नरवाना के प्रधान अश्वनी नैन एवं राजबीर नैन ने अंतरजिला स्थानांतरण का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। ब्लॉक उचाना के प्रधान दीपक शर्मा ने प्राथमिक शिक्षकों के स्थानांतरण सूची एवं पदोन्नति का मुद्दा उठाने का काम किया।

जिला कोषाध्यक्ष कृष्ण हुड्डा ने अध्यापकों के लम्बित पड़ी मांगें, एसीपी, मेडिकल के मामले को उठाया। इस अवसर पर कलावती संयोजक ने नीलम रानी केस में मिलने वाले एरियर को जल्द दिलवाने का मुद्दा उठाया। मोहकम ¨सह सफीदों प्रधान ने जन सर्वेक्षण की ड्यूटी को बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए ज्ञापन में मुद्दा सरकार को पहुंचाने का काम किया।

राज्य कोषाध्यक्ष राजेश खर्ब ने भिवानी से फोन के माध्यम से अध्यापकों को सम्बोधित किया। शिक्षकों को राजेश रेढू, कश्मीर ¨सह, जितेन्द्र बेनीवाल, संदीप चहल, सुनील, सुशील आदि ने संबोधित किया।