News Description
बैठक में छाया रहा चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा

होडल: लघु सचिवालय स्थित नगर परिषद कार्यालय में चेयरमैन राजगोपाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित बैठक में चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा छाया रहा। इसके अलावा पार्षदों ने अतिक्रमण और पुरानी सब्जी मंडी स्थित जगजीवनराम चौक पर खड़े रहने वाले तिपहिया वाहनों का मुद्दा भी उठाया।

पार्षदों का कहना था उक्त चौराहे पर खड़े होने वाले टेंपों और रेहड़ियों के कारण पूरा दिन जाम की स्थिती बनी रहती है, जिसके कारण यहां से दुपहिया वाहन, मरीजों के वाहन और पैदल निकलने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है।

मार्केट कमेटी के आधीन आने वाली सड़क के जर्जर होने के मुद्दे पर चेयरमैन राजगोपाल ने मार्केट कमेटी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क को नगर परिषद को सौंपने के लिए पत्र लिखने का आश्वासन दिया।

चेयरमैन ने बताया कि परिषद के अंर्तगत आने वाली सरकारी सम्पत्ति की जांच पड़ताल के लिए एक राजस्व पटवारी को अनुबंध के आधार पर रखने तथा भवन व दुकानों के नक्शा पास करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का प्रस्ताव पास किया गया है। शहर की सफाई व्यवस्था के लिए आउटसोर्सिंग के तहत शीघ्र ही लगभग आठ दर्जन सफाई कर्मचारी भर्ती किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से सुधारा जाएगा। शहर में सरकारी जगहों से अतिक्रमण हटाने के लिए शीघ्र ही अभियान चलाया जाएगा।