News Description
41 हजार की पेंशन रोकी, कंधों का सहारा लेकर पहुंच रहे बुजुर्ग

समाज कल्याण विभाग ने उन 41 हजार बुजुर्गो, विधवाओं और विकलांगों की पेंशन रोक दी है, जिनके आधार कार्ड पेंशन के साथ अटैच नहीं हुए हैं। पेंशन रुकने की जानकारी लेने के लिए समाज कल्याण विभाग में कई दिनों से बड़ी संख्या में बुजुर्ग लोग चक्कर काटने को मजबूर हैं।

पेंशन रुकी होने की जानकारी लेने के लिए बुजुर्ग दूसरों के कंधों का सहारा लेकर समाज कल्याण विभाग में आ रहे हैं। इन बुजुर्गो को यह नहीं पता कि किन कारणों से उनकी पेंशन रुकी है। इस बारे में किसी भी बुजुर्ग को पेंशन रुकने के कारण का पता नहीं है। उन्होंने कार्यालय पर आने के बाद ही पता चलता है कि उनके बैंक खाते और आधार कार्ड की जानकारी गलत दर्ज है।

समाज कल्याण विभाग कार्यालय में पहुंची डूमरखा से बिमला और मंगतराम, शीतलपुरी कालोनी से कन्हैयाराम, लक्ष्मी, पटियाला चौक निवासी राजपती ने पेंशन नहीं मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि पहले उन्होंने अपने आधार कार्ड और बैंक की कापी जमा करवाई थी। बार-बार आधार और बैंक कापी के नाम पर बुजुर्गो को परेशान करने के सिवाय सरकार के पास दूसरा कोई काम नहीं है। उम्र ज्यादा होने के कारण घरों से निकलना ही मुश्किल होता है। अब पेंशन रोककर कई किलोमीटर दूर से जींद आना पड़ रहा है।