News Description
अन्ना टीम ने 70 दिन में सड़क किनारे रोपे 500 पौधे

जींद : शहर में सामाजिक कार्यो में अग्रणी अन्ना टीम ने शहर को हरा-भरा बनाने के लिए बीते 70 दिनों में रोज सुबह दो घंटे श्रमदान करके 500 पौधे रोपे हैं। युवाओं की इस टीम ने बीती 8 जुलाई से पौधरोपण अभियान शुरू किया था और शहर के सभी मुख्य मार्गो पर पौधे लगाए। टीम के सदस्यों ने संकल्प लिया है कि वे जब तक ये पौधे बड़े नहीं होंगे, तब तक लगातार इनकी देखभाल की करेंगे।

8 जुलाई को इस अभियान की शुरुआत जिला उपायुक्त अमित खत्री ने पेड़ लगाकर की थी। दस हफ्ते तक चले अभियान के दौरान जींद के सेशन जज सुभाष मेहला ने भी सभी जजों के साथ मिलकर पेड़ लगाए और अभियान की सराहना की। रविवार को इस अभियान का समापन एसडीएम अश्वनी मलिक, डीएसपी कप्तान ¨सह और रेलवे के अधिकारियों ने रेलवे जंक्शन की मुख्य सड़क पर 31 पौधे रोपकर किया।

इन पौधों को आवारा पशु नुकसान न पहुंचा सकें और सुरक्षित रहकर जल्द बड़े हो जाएं, इसलिए ट्री गार्ड भी लगाए गए। अन्ना टीम ने पुराने ट्री गार्ड उतरवा कर उन्हें दोबारा मरम्मत करवाकर लगाया। इसके अलावा वन विभाग द्वारा पुराने घोषित किए गए ट्री गार्ड को पेंट करवाया। कुछ ट्री गार्ड टीम के सदस्यों ने अपने खर्च पर बनवा कर लगाए।