News Description
महंगा पड़ा मुफ्त का चिकन, सफाई निरीक्षक का सिटी तबादला

खुद मुफ्त का चिकन खाने और खिलाने वाले सफाई निरीक्षक का संयुक्त आयुक्त गगनदीप ¨सह ने अंबाला सिटी नगर निगम में तबादला कर दिया है। इतना ही नहीं, नगर निगम के आयुक्त सत्येंद्र दुहन ने निरीक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई से हाथ खड़े कर दिए थे लेकिन अब इसी मामले की जांच नगर निगम के ईओ ओपी सिहाग करेंगे। 

नगर निगम से जुड़े अधिकारी खुल कर इस मामले में सामने तो नहीं आ रहे हैं लेकिन जांच का दायरा बढ़ाने की बात कह रहे हैं क्योंकि निरीक्षक इसका आदी था। इससे एक नहीं, बल्कि छावनी के कई चिकन शॉप मालिक दुखी हैं, जहां पर इसी तरह का खेल चल रहा है। जांच में चिकन शॉप मालिक उन कर्मियों और दोस्तों का नाम भी उगल देंगें जिन्हें निरीक्षक अपना रिश्तेदार बताकर चिकन मंगवाता था। अब देखना यह है कि रात को साढ़े 10 बजे पशु पकड़ने की ड्यूटी के दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को जांच अधिकारी सही ठहराते हैं या गलत।

क्योंकि निगम आयुक्त तो इसे कहीं न कहीं सही ठहरा रहे हैं। आदेश न होने के बावजूद भी अतिक्रमण हटाया जा रहा है तो वह सही है। फिर चाहे निरीक्षक की पुरानी खुन्नस हो या फिर कार्रवाई करने के पीछे की कोई ओर मकसद, लेकिन पिछले 5 दिनों से यह मुद्दा गरमा हुआ है और संयुक्त आयुक्त के आदेशों से पहले तक कार्रवाई महज खानापूर्ति ही रही है।