News Description
हरियाणा में मौजूदा विधायकों का टिकट काटने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा के भाजपा विधायकों और सरकार के कामकाज का मूल्यांकन शुरू हो गया है। भाजपा हाईकमान राज्य में एक ऐसा सर्वे करा रहा, जिसके जरिए न केवल विधायकों की छवि का पता चल सकेगा, बल्कि सरकार की जनता में लोकप्रियता का पैमाना भी तय होगा। इस सर्वे के आधार पर पार्टी भविष्य में कड़े निर्णय ले सकती है। कई विधायकों के टिकट कट सकते हैैं तो कुछ विधायकों पर पार्टी फिर से दांव खेल सकती है।

भाजपा हाईकमान द्वारा कराया जा रहा सर्वे हिंदी में है। सांसदों की कार्य प्रणाली का फीडबैक पार्टी पहले ही ले चुकी है, जिसमें चार सांसदों को पार्टी की सेहत के लिए नुकसानदायक माना गया। मौजूदा सर्वे में चार पेज की प्रश्नावली के जरिए लोगों से उनकी राय जानी जा रही है। दिल्ली की एक निजी कंपनी को सर्वे की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हाल ही में हरियाणा के दौरे पर आए थे। उनके जाने के करीब डेढ़ माह बाद शुरू हुए इस सर्वे को अगली चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है। सर्वे के दौरान भाजपा अपनी सरकार के मुख्यमंत्री के बारे में भी लोगों की राय जान रही है। साथ ही लोगों से पूछा जा रहा कि यदि आज चुनाव हो जाए तो वे किस पार्टी को वोट डालेंगे।