News Description
बिजली चोरों पर लगाया सात लाख का जुर्माना

फिरोजपुर झिरका : क्षेत्र में बिजली चोरी रोकने की कवायद में स्थानीय दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की चार अलग-अलग टीमों ने शुक्रवार की शाम बिजली चोरों पर धावा बोल दिया। निगम की टीम की ओर से की गई छापामारी के दौरान 29 लोगों को बिजली चोरी के आरोप में दोषी पाया गया। 

 इन सभी पर निगम ने लगभग सात लाख रुपये से अधिक का भारी भरकम जुर्माना ठोका है। अचानक की गई इस कार्रवाई के बाद बिजली चोरों में हड़कंप मच गया। निगम के अधिकारियों का दावा है कि क्षेत्र में किसी भी सूरत में बिजली चोरी नहीं होने दी जाएगी। इसी क्रम में निगम की ओर से यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

कुछ वर्षों से फिरोजपुर झिरका डिविजन में बिजली चोरी के मामले तेजी से बढ़े हैं। लाइनलॉस के बढ़ते मामलों से निगम को सालाना करोड़ों रुपये का नुकसान भी हो रहा है। लगातार बढ़ रहे लाइनलॉस के मामलों को देखते हुए बीते माह पूरे जिले में निगम के उच्च अधिकारियों के आदेश पर सभी डिविजन में छह से आठ घंटे बिजली कटौती के आदेश दिए गए थे।

लाइनलॉस की बढ़ती समस्या को लेकर शुक्रवार की शाम नूंह जिले की पुन्हाना, नगीना और फिरोजपुर झिरका की चार टीमों ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में धावा बोल दिया। निगम की टीम ने 29 लोगों को खुलेआम बिजली चोरी करते पकड़ लिया। निगम की टीमों ने मौके पर कागजी कार्रवाई करते हुए सभी पर जुर्माना ठोक दिया है।