News Description
गरीबों को परेशान करना बंद करे सरकार : दलाल

पलवल : कांग्रेस विधायक करण ¨सह दलाल ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार गरीब, असहाय, बुजुर्ग व विधवा पेशन काट कर गरीबों को तंग करने में लगी हुई है। किसानों व मजदूरों को बर्बाद करने की चाल के बाद अब भाजपा सरकार का गरीब वर्ग के वे लोग निशाना बन रहे हैं।

रविवार को जारी एक बयान में दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों व फैसलों की वजह से सरकार का खजाना खाली हो चुका है। इसलिए सरकार गरीब लोगों व आम आदमी को लूटने तथा अमीरों व उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने में लगी हुई है। दीन दयाल उपाध्याय जयंती के नाम पर सरकारी पैसे को पानी की तरह बर्बाद किया जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप बड़े पैमाने पर बुजुर्गों की पेंशन को पूरे हरियाणा में काफी बड़ी मात्रा में बंद कर दिया गया है। अकेले पलवल जिले में ही लगभग 21000 बुजुर्ग पेंशन काट दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा नेताओं ने सरकार बनने पर 2000 रुपये पेंशन करने का वायदा किया था, लेकिन सरकार बनने पर मुख्यमत्री ने कहा कि हर सालकेवल 200 रुपये ही बढ़ेंगे, अब उन्हें भी बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जी रहे लोगों का गेंहू व अन्य सामान भी सरकार नही दे रही है, जिससे कि सरकार का दोगला चेहरा सामने आ रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही जरूरतमंद लोगों की काटी हुई पेंशन दोबारा शुरू नही हुई और गरीबी रेखा से नीचे जी रहे लोगो को राशन नही दिया तो वे सरकार के खिलाफ आन्दोलन करेंगे।