News Description
सपनों का स्कूल बनाने के लिए सरकार ने मांगे अभिभवकों के सुझाव

 प्रदेश के सभी छात्रों को सुरक्षित माहौल में गुणवत्तापरक शिक्षा दिलवाने के लिए हरियाणा सरकार ने अभिभावकों व छात्रों के सपनों का स्कूल बनाने के लिए प्रदेश की सभी पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों, नगर निकायों के पार्षदों, प्रबुद्ध नागरिकों और सभी अभिभावकों के सुझाव आमंत्रित किए हैं। इसके लिए 16 सितम्बर को प्रदेश के सभी स्कूलों में बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया है। 
यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित अधिकारियों व अध्यापकों की बैठक को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिला के सभी सरकारी, अद्र्ध-सरकारी और निजी शिक्षण संस्थाओं में बैठक आयोजित करके इस सम्बन्ध में सुझाव लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जहां स्कूली शिक्षा में सुधार के लिए स्थानीय लोगों के सुझाव लिए जाएंगे, वहीं स्कूल के निकट के लोगों को स्कूल की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा जाएगा ताकि बच्चों को सुरक्षित माहौल मेें गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध करवाई जा सके। 
उन्होंने कहा कि शिक्षा जहां विद्यार्थी को रोजगार के अवसर प्राप्त करने में सहयोग देती है, वहीं शिक्षा से विद्यार्थियों की समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास भी करवाती है। इसलिए बैठक में आने वाले सभी प्रबुद्ध व्यक्तियों को दिल खोलकर अपने सुझाव देने चाहिए ताकि शिक्षा विभाग से स्कूलों में सभी संसाधन उपलब्ध करवाकर छात्रों को रोजगारपरक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाई जा सके। इसके लिए सभी प्राचार्य और मुख्याध्यापक अपने-अपने विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवाने सुनिश्चित करें