News Description
अक्टूबर में ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

नारनौल, 12 सितंबर:  युवा कार्यक्रम एंव खेल  मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार स्थानीय नेहरू युवा केंद्र कार्यालय की ओर से जिला युवा मंडलों को ग्रामीण खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सितंबर व अक्टूबर महीने अक्टूबर प्रत्येक ब्लाक में ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 
नेहरू युवा केंद्र की ओर से यह जानकारी देते हुए प्रेम सिंह यादव ने बताया कि निजामपुर खंडCमहिलाओं की 100 मीटर व 200 मीटर दौड़  एवं लड़कों की वालीवाल समेसिंग, 200, 400 व 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता 10 व 11 सितंबर को धानौता खेल मैदान में नेहरू युवा क्लब द्वारा धानौता आयोजित की गई।
उन्होंने बताया कि ब्लाक निजामपुर की 16 युवा मंडलों की टीमों ने वालीवाल समैसिंग में भाग लिया है। वालीवाल समैसिंग में प्रथम स्थान युवा क्लब छिल्लरों ने कारौली वालीवाल क्लब को हराकर प्राप्त किया। 200 मीटर लड़कों की दौड़ में मोनू ने प्रथम व सुनिल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 400 मीटर लड़कों की दौड़ में  मुकेश ने प्रथम व सुरेश ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 
इसके अलावा 800 मीटर लड़कों की दौड़ में मुकेश प्रथम व विकास ने दूसरा स्थान हासिल किया। 
उन्होंने बताया कि लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में कुमारी रेखा ने प्रथम व कुमारी अवनि ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 200 मीटर  लड़कियों की दौड़ में कुमारी पूजा खटाना ने प्रथम व कुमारी पूजा खटाना सुपुत्री कैलाशचंद धानौता ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 
प्रतियोगिता का समापन समाजसेवी मोटिया व ब्लाक अध्यक्ष युवा सघं निजामपुर सुरेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने युवाओं को खेल के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि खेल हमें खेल भावना के साथ-साथ जीवन कौशल व चरित्र निर्माण को पैदा करते हैं।