News Description
चिकित्सकों की दो घंटे सांकेतिक हड़ताल, मरीज हुए परेशान

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर सामान्य अस्पताल में दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल रखी। जिससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रही। सोमवार को सभी चिकित्सक सुबह आते ही एसएमओ के कार्यालय में हड़ताल पर बैठ गए थे। सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चिकित्सकों की सीटें खाली पड़ी रही

मरीजों को करीब दो घंटे तक चिकित्सकों के सीटों पर आने का इंतजार किया और उसके बाद इलाज के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ा। रविवार का अवकाश होने के कारण सोमवार को मरीजों की भीड़ भी बढ़ गई थी। सोमवार को 1100 से अधिक मरीजों की ओपीडी रही। जब चिकित्सक सीटों पर पहुंचे तो मरीजों ने राहत की सांस ली। इससे पहले एसोसिएशन के पदाधिकारी बैठक कर अपनी मांगों को लकेर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप चुके हैं।

एसोसिएशन के प्रधान डा. कुलदीप ¨सह का कहना है कि एसोसिएशन लंबे समय से सरकार से अनेक मांगों को पूरी करने के लिए मांग करती आ रही है। लेकिन सरकार की तरफ से उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। अब 13 सितंबर को पूरे प्रदेश की सीएचसी व पीएचसी पर भी हड़ताल की जाएगी। इसके बाद भी अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 14 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ एसोसिएशन के उप प्रधान डा. जग¨वद्र जाखड़, महासचिव डा. अभिमन्यू, डा. अनिल सचदेवा, डा. विकास के अलावा अनेक चिकित्सक मौजूद थे।