News Description
शालीमार माल से हीं वसूला जा रहा टैक्स,जांच के निर्देश

पंचकूला : हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री व जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की अध्यक्ष कविता जैन ने सोमवार को पंचकूला को कष्ट निवारण समिति की बैठक ली। इस दौरान जैन के आगे 12 पुरानी व 7 अन्य नई शिकायतें एजेंडे में रखी गई। मंत्री ने 10 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया और बाकी 9 पर अफसरों को तेजी से जांच कर आगामी बैठक तक निपटाने के निर्देश दिए।

मंत्री के आगे शालीमार माल से करोड़ों की टैक्स वसूली न करने की शिकायत सेक्टर-9 निवासी अजय ने रखी। उन्होंने कहा कि शालीमार के मालिक की अधिकारियों से मिलीभगत है जिसके कारण माल से संबंधित 7 करोड़ रुपये से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स नहीं वसूला जा रहा। मालिक को लगातार चार वर्ष से नोटिस देने की प्रक्रिया केवल दिखावे के लिए की जा रही है। इस पर मंत्री ने विभागीय जांच के आदेश जारी किए।

गांव बुढनपुर के लोगों ने भी अपनी समस्याएं रखीं। गोपाल सिंह ने गाव की खराब सफाई व्यवस्था, मीट की अवैध दुकानें हटवाने तथा घरों पर नंबर प्लेट नहीं लगाने की शिकायत की। इसपर मंत्री ने संबंधित अधिकारी को इस दिशा में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा। जिस पर समिति के गैर सरकारी सदस्य हरिद्र मलिक ने बताया कि गाव में घरों पर नंबर प्लेट लग चुकी है लेकिन वहा पर गंदगी व गोबर की समस्या ज्यों की त्यों है। इस पर संबंधित अधिकारी ने बताया कि वहा पर साफ-सफाई करवाई गई थी पर दोबारा गांववालों ने कूड़ा फेंक दिया। जिस पर मंत्री ने प्रात: एवं रात के समय विशेष चेकिंग कर गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना करने को कहा।