#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
पानीपत की बेटी बनी जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष, एजेंडे पर खुलकर की बातचीत

पानीपत की बेटी गीता कुमारी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ की अध्यक्ष चुनी गईं। वाम गठबंधन की प्रत्याशी गीता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की निधि त्रिपाठी को 464 मतों से हराया।

बिजावा गांव की रहने वाली गीता की प्राथमिक शिक्षा समालखा के डीएवी स्कूल में हुई। ननिहाल चुलकाना गांव में है। पिता नरेंद्र सिंह सेना में सूबेदार पद पर हैं। गीता ने इलाहाबाद के आर्मी स्कूल से 10वीं पास की। फिलहाल गीता जेएनयू से एमफिल का कोर्स कर रही हैं। वह छह वर्ष पहले ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन से जुड़ी गई थीं।

वर्ष 2016 में जेएनयू छात्र संघ की कार्यकारिणी की सदस्य रहीं। होस्टल में रह कर शिक्षा हासिल कर रही हैं। मां सुशीला देवी दिल्ली में रहती हैं। छोटी बहन पम्मी और भाई समुंद्र दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में गीता ने अपनी योजनाओं और जेएनयू के मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।