# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
पानीपत की बेटी बनी जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष, एजेंडे पर खुलकर की बातचीत

पानीपत की बेटी गीता कुमारी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ की अध्यक्ष चुनी गईं। वाम गठबंधन की प्रत्याशी गीता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की निधि त्रिपाठी को 464 मतों से हराया।

बिजावा गांव की रहने वाली गीता की प्राथमिक शिक्षा समालखा के डीएवी स्कूल में हुई। ननिहाल चुलकाना गांव में है। पिता नरेंद्र सिंह सेना में सूबेदार पद पर हैं। गीता ने इलाहाबाद के आर्मी स्कूल से 10वीं पास की। फिलहाल गीता जेएनयू से एमफिल का कोर्स कर रही हैं। वह छह वर्ष पहले ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन से जुड़ी गई थीं।

वर्ष 2016 में जेएनयू छात्र संघ की कार्यकारिणी की सदस्य रहीं। होस्टल में रह कर शिक्षा हासिल कर रही हैं। मां सुशीला देवी दिल्ली में रहती हैं। छोटी बहन पम्मी और भाई समुंद्र दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में गीता ने अपनी योजनाओं और जेएनयू के मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।