News Description
स्कूल में मोबाइल प्रयोग करने पर होगी कार्रवाई

बीईओ अनूप जाखड़ ने कहा कि प्रशासन के आदेशानुसार स्कूल के प्रधानाध्यापक को छोड़कर कोई भी अध्यापक स्कूल में मोबाइल इस्तेमाल नहीं करेगा। स्कूल के प्रधानाध्यापक भी कक्षा से बाहर इस्तेमाल करेगा। आदेशों का उल्लंघन होने पर अध्यापक सहित स्कूल के प्रधानाध्यापक पर भी कार्रवाई होगी। कभी भी प्रशासनिक व विभागीय उच्च अधिकारी इस संदर्भ में निरीक्षण कर सकते हैं। बीईओ ऑफिस में ब्लॉक के समस्त स्कूल के मुख्य अध्यापक व सीआरसी से मी¨टग के दौरान उन्होंने ये बातें कही।

उन्होंने कहा कि ब्लॉक के 1-8 तक के सरकारी स्कूलों में 22,448 बच्चे अध्ययनरत हैं। जिनमें से अब तक लगभग 11 हजार को यूनिफार्म का पैसा नहीं मिला है। इसके पीछे कारण है या तो बच्चे के स्कूल रिकॉर्ड में मिस्टेक है या बैंक से उसका आधार कार्ड अटैच नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मेटर को स्कूल के प्रधानाध्यापक गंभीरता से लेकर निवारण करें। हां, जिन बच्चों के बैंक में खाते नहीं खुले हैं उनके यथाशीघ्र खाते खुलवाएं तथा एमआइएस पोर्टल से भी ¨लक करें।

बच्चों को स्कूल में सही से पढ़ाया जाए। स्कूलों की चे¨कग जारी है। प्रशासन ने इस ब्लॉक का 30 सितंबर तक एलएलओ (लर्निंग लेवल आउटकम) 80 प्रतिशत करने का लक्ष्य दिया है। 8 सितंबर को स्कूल स्तर पर 12 को कलस्टर व 16 सितंबर को ब्लॉक स्तरीय साइंस क्विज कंपीटीशन होगा।