# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
तेज बरसात से जलमग्न हुआ बरवाला

वीरवार शाम हुई तेज बरसात ने कस्बा बरवाला में सरकार के तीन साल के कार्यकाल के दौरान प्रशासन द्वारा पानी निकासी के लिए किए गए उचित प्रबंधों की पोल खोल कर रख दी है। तेज बरसात के आगे प्रशासन के सभी प्रबंध फ्लॉप होते नजर आए। बरसाती पानी की निकासी न होने के चलते कस्बे की गलिया व लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। बरसात के पानी से घर में रखा सामान भीग कर खराब हो गया।

बरसाती पानी नालों से ओवर फ्लो होकर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय, उप तहसील कार्यालय, पशु चिकित्सालय, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बाबा सुखानंद तालाब के नजदीक प्राचीन शिव मंदिर आदि जलमग्न हो गए। इन सभी जगहों पर करीब चार-चार फुट तक पानी भर गया।

बरसात के कारण कस्बा बरवाला की बिजली व्यवस्था भी ठप हो गई। कस्बावासी कई बार सरकार व विभाग से बरवाला में सीवरेज डालने की माग कर चुके हैं, लेकिन उनकी इस माग पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। इस कारण से कस्बा बरवाला बरसात पानी की निकासी के उचित प्रबंध न होने की समस्या झेलने को मजबूर हैं।