News Description
रियाणा कांग्रेस का जिला स्तरीय संगठन इसी माह बनने की उम्मीद

हरियाणा में कांग्रेस का जिला स्तरीय संगठन इसी महीने में बन जाने की उम्मीद है। इसकी वजह यह है कि प्रदेश में इन दिनों संगठन चुनाव चल रहे हैं। बुधवार को राज्य के करीब 8 जिलों में तो ब्लॉक रिटर्निंग अधिकारी (बीआरओ) भी पहुंच चुके थे। बाकी जिलों में भी जल्दी ही रिटर्निंग अधिकारियों के पहुंचने की उम्मीद है। अगले महीने यानी अक्टूबर में प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव भी हो सकता है। 

प्रदेश कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी के मुताबिक 10 सितंबर तक ब्लॉक अध्यक्ष, पीसीसी डेलिगेट्स और 15 सितंबर तक जिलाध्यक्षों का चुनाव हो जाएगा। इसके लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार तक जिन जिलों में बीआरओ पहुंच चुके थे, उनमें मेवात, गुड़गांव, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत और पलवल जिले शामिल हैं। 

कांग्रेस सदस्यता सूचियों को लेकर अभी भी विवाद बना हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे के कई विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसदों ने फर्जी सदस्यता करने, सदस्यता संबंधी रिकॉर्ड जानबूझकर गायब करने जैसे आरोप लगाते हुए आपत्तियां दर्ज कराई थीं। प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर खेमे के लोगों का कहना है कि 4 सांसदों की कमेटी ने दिल्ली में पिछले दिनों सभी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया है। जबकि हुड्डा गुट के लोगों का आरोप है कि आपत्तियों का अभी भी संतोषजनक निस्तारण नहीं हुआ है।