# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
एप्पल मार्केट के आगे डिवाइडिंग रोड पर खड़े ट्रक बन रहे ट्रैफिक जाम की वजह

सेक्टर-20में एप्पल मार्केट बनने के बाद मंडी में चहल-पहल शुरू हो गई हैं। हिमाचल प्रदेश से आने वाले सेब के ट्रकों के लिए चंडीगढ़ की बजाय अब पंचकूला पसंदीदा जगह बन चुकी है। रोजाना सैकड़ों ट्रक सेब की बिक्री के लिए यहां पहुंच रहे हैं। ये ट्रक सेक्टर 20 और 21 की डिवाइडिंग रोड पर खड़े होने के कारण ट्रैफिक जाम की वजह भी बन रहे हैं।

 लोगों को इससे कई तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। मेयर उपिंदर आहलूवालिया ने बुधवार को इस बारे में पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखा। इसमें उन्होंने डिवाइडिंग रोड पर खड़े ट्रकों को मंडी में या रेजिडेंशियल एरिया से दूर किसी अन्य स्थान पर खड़े कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सेक्टर 20 और 21 की डिवाइडिंग रोड पर सैकड़ों की संख्या में ट्रक अवैध रूप से सड़क पर पार्क हो रहे हैं। इससे सेक्टर वासियों को आने-जाने में असुविधा हो रही है। ये ट्रक दो-तीन दिन वहीं खड़े रहते हैं। ट्रक चालक लेबर सेक्टर 21 की कोठियों के सामने खुले में शौच करते हैं। इससे वहां गंदगी फैलती है। इससे वहां पर रह रहे लोगों का जीना दूभर हो गया है।

मेयर का कहना है कि एक तरफ हम शहर में स्वच्छता अभियान चला रहे हैं और दूसरी तरफ स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उनका कहना है कि एप्पल मार्केट रिहायशी एरिया में है जिस वजह से आसपास रहने वाले लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेयर का कहना है कि पुलिस कमिश्नर को इससे पहले भी लेटर लिखा गया था लेकिन प्रशासन ने लोगों की इस समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।