# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
देवताओं में गणेश जी का होता है सबसे पहले पूजन : सैनी

लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी ने कहा कि किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा सबसे पहले की जाती है। देवताओं की पूजा से पहले भगवान गणेश का पूजन होता है। पूरी श्रद्धा के साथ गणेश पूजन करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। वे श्री लक्ष्मी-नारायण मंदिर में गणेश विसर्जन कार्यक्रम से गणेश पूजन करने के बाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। मंदिर व्यवस्थापक स्वामी हरिनारायण गिरी ने मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना कराई। उन्होंने गणेश जी की महिमा बताते हुए कहा कि गणेश जी तीनों लोकों में पूजनीय है। इनकी पूजा शीघ्र मनोवांछित फल प्रदान करती है। गणेश जी को विघ्रहर्ता भी कहा जाता है।

भजन संध्या में गायकों ने मधुर भजन सुनाकर समां बांधा। विशाल गणेश उत्सव में श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। श्रद्धालुओं ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर गणेश जी की प्रतिमा का भाखड़ा नहर में विसर्जन किया। इस अवसर पर देवेंद्र शर्मा, रुचि शर्मा, अखिल शर्मा, सुनील पांडे, अजय ¨सह अंकुर भारद्वाज, आरएन जोशी व विष्णु शर्मा बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।