# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
शिक्षक दिवस : विद्यार्थियों ने निभाई गुरु की भूमिका, समझीं जिम्मेदारियां

राजपुरा स्थित अविराज वर्ल्ड स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। इसमें विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को नमन किया सदैव गुरुजनों का सम्मान करने का आह्वान किया। साथ ही अलग-अलग शिक्षकों का किरदार भी निभाया। स्कूल संचालिका भूतपूर्व जस्टिस निर्मल यादव प्राचार्य डॉ. बीएस यादव ने बच्चों को शिक्षक दिवस का महत्व बताया। 

गढ़ीबोलनी रोड स्थित स्कूल में शिक्षक दिवस पर कक्षा पहली दूसरी के बच्चों ने कविता प्रतियोगिता में मां, गुरू, शिक्षा, शिक्षक विषय पर कविताएं सुनाई। वहीं अपने शिक्षकों को फूल देकर शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में प्राचार्या ऐनी विलियम्स समेत सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। 

हालुहेडा स्थित राव दीनाराम स्कूल में मंगलवार को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धासुमन अर्पित किए। विद्यालय प्रबंधक ने गणित प्राध्यापक मिथुन भूगोल प्राध्यापक कुलदीप को सम्मानित किया। साथ ही निरंतर शिक्षा के क्षेत्र में योगदान करने को प्रेरित किया।