# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
नए भारत निर्माण के लिए संकल्प लें कार्यकर्ता: गुर्जर

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि देश की आजादी के लिए अनेक वीरों ने अपनी कुर्बानी दी थी। अंग्रेजों ने देश की आजादी की मांग करने वाले क्रांतिकारी वीरों को अनेक यातनाएं भी दी थी। महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए असहयोग आंदोलन चलाया और अंग्रेजों भारत छोड़ो, करो या मरो का नारा दिया। देश की जनता ने आजाद होने का संकल्प लिया था, जिसके चलते अंग्रेज भारत को छोड़ कर भाग गए।

गुर्जर मंगलवार को भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में जिला परिषद द्वारा आयोजित संकल्प से सिद्धि दिवस कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भवन परिसर में पौधा भी रोपा।