# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
सेक्टर-15 में पिछले कई सालों से लोगों को नहीं मिल पाई डिसपेंसरी की सुविधा

शहरके सबसे व्यस्त सेक्टर-15 में पिछले कई सालों से लोगों को डिसपेंसरी की सुविधा नहीं मिल पाई है। यही कारण है कि यहां के सैकड़ों लोगों को अपने इलाज के लिए सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में जाने को मजबूर होना पड़ता है। वहीं, लोगों की इस मांग को पूरा करने के लिए प्रशासन की तरफ से भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिससे लोगों को कई सालों से परेशान ही होना पड़ रहा है। 

डिसपेंसरी के लिए जगह नक्शे में तो है, पर सेक्टर में डिसपेंसरी की सुविधा नहीं है। जिस कारण लोगों को छोटे से चेकअप के लिए भी सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल या सेक्टर-10 की डिसपेंसरी में जाना पडता है। जहां 2 से 3 घटें तक बैठकर लंबे इंतजार के बाद नंबर आता है। डिसपेंसरी नहीं होने के कारण लोग बीपी, फिवर आदी जैसे टेस्ट भी नहीं करवा सकते हैं। लोगों को इलाज के लिए या तो प्राइवेट डाॅक्टर के पास जाना पड़ता है, जाेकि बहुत मंहगा पड़ता है, या फिर सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में जाना पड़ता है जाेकि बहुत ही दूर पड़ जाता है।